रिलायंस जियो (Jio) की जियो म्यूजिक (Jio Music) सर्विस और ऑनलाइन म्यूजिक की सर्विस देने वाली कंपनी सावन (Saavn) के बीच शुक्रवार को करार हुआ है। इस समझौते के तहत दोनों कंपनियां मिलकर वैश्विक स्तर का म्यूजिक प्लेटफॉर्म तैयार करेंगी, जिसका आकार करीब 1 करोड़ डॉलर का होगा। ये समझौता आकाश अंबानी के नेतृत्व में हुआ है। कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि सावन से साथ साझेदारी करते हुए हमें खुशी हो रही है।
बयान में कहा गया है कि जियो की मैनेजिंग टीम इस समझौते को नई ऊंचाई तक लेकर जाएगी। हालांकि अभी इसकी जानकारी नहीं है कि ज्वाइंट ऑपरेशन की ब्रांडिंग कैसे होगी। सावन के सीईओ ऋषि मल्होत्रा ने कहा कि लगभग 10 साल पहले हम ये सोच रहे थे कि एक म्यूजिक प्लेटफॉर्म तैयार किया जाना चाहिए, जो साउथ एशिया संस्कृति को वैश्विक स्तर पर पेश कर सके। रिलायंस जियो के साथ हमारा करार इसे और ऊपर ले जाएगा व आसान बनाएगा।
गौरतलब है कि ट्राई की हालिया रिपोर्ट के मुताबिक जियो ने जनवरी महीने में 83 लाख नए यूजर जोड़े है। वहीं अन्य कंपनियां भारती एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया ने केवल 15 लाख, 12.8 लाख और 11.4 लाख नए कस्टमर ही जोड़े हैं। जियो लगातार अपनी बढ़त बनाए हुए हैं। जियो ने भारतीय टेलीकॉम सेक्टर में अपनी 14 फीसदी हिस्सेदारी बना ली है। रिलायंस जियो तेजी से अपनी पहुंच बढ़ाती जा रही है। कंपनी ने टेलीकॉम सेक्टर में एंट्री के बाद से ही अपने प्रतिद्वंदियों को कड़ी टक्कर दे रखी है।
बता दें कि हाल ही में लंदन में एक स्पीच के दौरान अनिल अंबानी ने बताया कि जियो का आइडिया उनकी बेटी ईशा (ईशा अम्बानी) ने साल 2011 में दिया था। बता दें कि जियो की शुरुआत साल 2016 में हुई थी, लॉन्चिंग के बाद से ही जियो अन्य टेलीकॉम कंपनियों के लिए सबसे बड़ा प्रतिद्वंदी बना है। अपने आकर्षक ऑफर्स के चलते जियो ने जल्द ही बाजार में अपनी पकड़ मजबूत कर ली।